बजाज Urbanite e-scooter का टेस्ट अंतिम चरण मे, जल्द होगा लांच


Bajaj Urbanite Electric Scooter

Bajaj Urbanite E-Scooter Launch: बजाज Urbanite इलेक्ट्रिक स्कूटर में वेस्पा की तरह सिंगल साइडेड लिंग-आर्म फ्रंट सस्पेंशन देखा गया। ऐसे ही कुछ फीचर्स जासूसी कैमरे में कैद कर ली गई जब कंपनी द्वारा इसकी टेस्टिंग की जा रही थी।

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब इसे टेस्ट करते हुए देखा गया हो, इसके पहले भी बजाज Urbanite को सड़कों पर देखा गया था।

जासूसी कैमरे से लिए फोटो के हिसाब से इलेक्ट्रिक स्कूटर का लेफ्ट साइड दिख रहा है, जबकि पिछले पुराने वाले फोटो में दायें कि साइड दिख रही है। इन तस्वीरों से स्कूटर के फ्रंट सस्पेंशन सेट-अप, स्टाइल और डिज़ाइन के बारे में जानकारी मिल रही है।

तस्वीरों में ये साफ़ हो रहा है कि जिस तरह का फ्रंट सस्पेंशन बजाज Urbanite में लगाया गया है, ऐसा वेस्पा स्कूटर में देखा गया था। हालाँकि पूरी तरह समान नहीं है फिर भी वेस्पा की तरह ही बजाज ने Urbanite e-scooter को रेट्रो लुक दिया है।

बेहतरीन साइड पैनल और चौड़ा फ्रंट एप्रन भी है तो समय के साथ चल रहे मल्टी स्पोक एलाय व्हील्स को भी जगह दी गई है।

दिलचस्प बात है कि कुछ समय पहले बजाज Urbanite स्कूटर IC इंजन के साथ रफ़ स्केच को इंटरनेट पर देखा गया था। दोनों को गौर करने पर एग्जॉस्ट नहीं होने का अंतर दिखाई देता है।

बजाज का अर्बनाइट स्कूटर अब टेस्ट के आखिरी पड़ाव में है, लेकिन अभी तक इसके फीचर्स और टेक्निकल के बारे में ज्यादा जानकरी उपलब्ध नहीं हो पाई है।

बजाज के ये आने वाली एल्क्ट्रिक स्कूटर मार्किट में उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसे अथर, ओकीनावा और 22 मोटर्स जैसी कंपनियों को चुनौती पेश करेगी।

स्रोत: AutoCarIndia & ThrustZone


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *