17 सितम्बर 2021 को रिलीज़ होगी अवतार 2, पार्ट 3, 4 और 5 का डेट भी फिक्स हुआ


avatar 2 release date

अवतार के सफलता के बाद जेम्स कैमेरॉन अवतार 2 को 17 सितम्बर 2021 में रिलीज़ करेंगे। साथ ही अवतार 3, अवतार 4 और अवतार 5 के डेट भी रिलीज़ हो गई है।

जेम्स कैमेरॉन द्वारा डॉयरेक्ट हॉलीवुड फिल्म अवतार को 2009 में आपार सफलता मिली थी और ये दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मो में टॉप पर है।

जेम्स कैमेरॉन ने 2006 में ही घोषणा किया था की अवतार के सफल होने के बाद इसके सीक्वल भी बनाएंगे। अवतार के पहले भाग की सफलता को देखते हुए अवतार 2 को 2014 में ही रिलीज़ करना था, लेकिन बाकि के और 3 भाग आ जाने, अंडरवाटर शूट और कई सारे कारणों के वजह से इसे 17 सितम्बर 2021 को रिलीज़ करने की प्लानिंग है।

अवतार 3 को दिसंबर 2023 में रिलीज़ किया जाएगा, अवतार 4 को दिसंबर 2025 में जबकि अवतार 5 को दिसंबर 2027 में रिलीज़ होने की संभावना है।

$250 मिलियन के बजट वाले अवतार 2 को इंग्लिश में रिलीज़ किया जाएगा, फिर अन्य भाषाओं में भी किया जा सकता है।

अवतार 2 मुख्य कलाकार: Sam Worthington, Zoe Saldana, Stephen Lang, Giovanni Ribisi, Dileep Rao, CCH Pounder, Matt Gerald, Sigourney Weaver, Kate Winslet, Cliff Curtis, Edie Falco, Brendan Cowell, Michelle Yeoh हैं।

संक्षिप्त में कहानी को बताते चलते हैं। 12 सालों तक जैक सूली ने नेतिरि के साथ पैंडोरा में एक परिवार बसता है। वे नए कबीलो से मिलते हैं और उन्हें सहयोगी बनाते हैं।

लेकिन सभी चीजें बदल जाती है, जब R.D.A. दुबारा से पेंडोरा पर आक्रमण कर ख़त्म करना शुरू कर देते है, जहाँ से उन्होंने शुरू किया था।

Avatar 2 holly wood film release date, story and casts. Avatar sequels release dates.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *