दिल्ली मेट्रो ट्रेन्स में फ्री Wi-Fi, 27 लाख यात्रिओं को लाभ


Free WiFi

अब चलती हुई दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों में फ्री Wi-Fi की सुविधा उपलब्ध होगी। फ़िलहाल ये सुविधा दिसंबर के अंत तक एयरपोर्ट लाइन पर उपलब्ध होगी।

DMRC के 27 लाख यात्रियों को फ्री Wi-Fi का लाभ पहुंचाने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। पहले से ये सुविधा DMRC के स्टेशनों पर उपलब्ध है, अब चलती ट्रेन्स में मिलेगी फ्री Wi-Fi।

अगर सभी चीजें प्लानिंग के अनुसार हुई तो अगले कुछ महीनों में यात्री इस सुविधा का आनंद उठा सकते हैं। इस साल के दिसंबर महीने तक एयरपोर्ट लाइन पर ट्रेनों में फ्री Wi-Fi होगी।

साथ ही येलो लाइन (तिमूर बादली-हूडा सिटी सेंटर) पर भी ये सुविधा जल्द ही उपलब्ध हो सकती है।

फ्री Wi-Fi सुविधा 2016 से शुरू की गई थी जो एयरपोर्ट लाइन पर उपलब्ध है, लेकिन अभी DMRC के सभी स्टेशन पर उपलब्ध है। नए प्लान के तहत फ्री Wi-Fi अब चलती हुई ट्रेनों में उपलब्ध रहेगी।

साथ ही ये भी बताते चलें की पहले स्टेशनों पर फ्री Wi-Fi सुविधा एक लिमिट समय तक ही रहती थी, लेकिन अब चलती हुई ट्रेन में अनलिमिटेड रहेगी।

DMRC ऑफिसियल के अनुसार, डाउनलोड या सर्फिंग के लिए कोई लिमिटेशन नही रहेगी और यात्री 300 mbps का स्पीड का आनंद ले सकते हैं। हालाँकि डाउनलोडिंग स्पीड नेटवर्क लोड के अनुसार फिक्स रहेगी।

फ़िलहाल फ्री Wi-Fi दो लाइनों, मैजंटा (बोटानिकल गार्डेन-जनकपुरी वेस्ट) और पिंक (मजलिस पार्क-शिव विहार) पर उपलब्ध नहीं रहेगी।

2017 से ब्लू लाइन (द्वारका-नोएडा सिटी सेंटर) के मेट्रो यात्री फ्री Wi-Fi का उपयोग 50 स्टेशनों पर करते आ रहें हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *