Tokyo2020: ओलिंपिक हॉकी टेस्ट इवेंट 17 से शुरु, भारत मलेशिया से भिड़ेगा

पुरुष हॉकी टेस्ट टूर्नामेंट में भारत का मुकाबला मलेशिया से और महिला टूर्नामेंट में भारत का मुकाबला जापान से 17 अगस्त, 2019 को निर्धारित है।

2020 ओलिंपिक हॉकी के टेस्ट इवेंट 17 – 21 अगस्त के बीच टोक्यो 2020 के जैसे समान जलवायु परिस्थितियों में खेला जाएगा। ये हॉकी टेस्ट इवेंट 2020 टोक्यो गेम्स से एक साल से थोड़ा पहले खेला जा रहा है।

इस इवेंट का मुख्य उदेश्य उन उन व्यवस्थाओं का परीक्षण करना है जो अगले साल के ओलंपिक खेलों के लिए होंगी। विशेष रूप से खेल के तैयारी के जागरूकता और सपोर्ट स्टाफ एंवम सहयोगियों के ट्रेनिंग और विकास की जाँच होगी।

पुरुष और महिला की चार-चार टीम भाग लेंगे।

पुरुष टीम: जापान, भारत, मलेशिया, न्यूजीलैंड और
महिला टीम: जापान, ऑस्ट्रेलिया, चीन, भारत।

टूर्नामेंट की शुरुवात टोक्यो मेट्रोपलिटियन गवर्नमेंट द्वारा उद्घाटन कर किया जाएगा। साथ ही ब्रांड न्यू Oi हॉकी स्टेडियम का भी उद्घाटन किया जाएगा, जिनमें दो नए पिच हैं। ये स्टेडियम जापान के हॉकी लिगेसी को खासकर खेल के बाद भी दर्शायेगा।

टर्फ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के अनुरूप डिज़ाइन किया गया है। Turf – Poligras Tokyo GT 11-43 EL 10 – FIH Official Supplier, Polytan द्वारा अभी तक का सबसे पर्यावरण के अनुकूल और टिकाऊ हॉकी टर्फ निर्मित किया गया है।

स्टेडियम के दोनों पिच, जिनकी दर्शक छमता 10000 और 5000 की है, साथ टोक्यो के तटवर्ती इलाके में स्थित है। बसंत के मौसम में स्टेडियम के पास स्थित पार्क में चेरी खिलते है, जो की यहाँ काफी आकर्षक लगता है। साथ ही यह Haneda International Airport से सिर्फ 30 मिनट की दुरी पर स्थित है।

Tokyo2020 टेस्ट टूर्नामेंट के की शेड्यूल:

Male:

Image Credit: FIH

Female:

Image Credit: FIH

#ReadySteadyTokyo    
#Tokyo2020     
#RoadToTokyo


सम्बंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

*

*

वायरल-न्यूज़

पोपुलर न्यूज़

  • Tokyo2020: ओलिंपिक हॉकी टेस्ट इवेंट 17 से शुरु, भारत मलेशिया से भिड़ेगा
  • बजाज पल्सर 125 काम दाम में स्टाइलिश बाइक जल्द होगा लांच
  • वॉयरल सच: स्कूल जाने के लिए बच्चों का प्लास्टिक बैग में नदी पर करने का
  • 90 सालों बाद ऋषिकेश का प्रसिद्ध ‘लक्ष्मण झूला’ बंद
  • मारुती सुजुकी S-Presso Mini SUV का काल्पनिक रेंडर इमेज