दिल्ली: ऑटो चालक हरजिंदर सिंह ने दुर्घटना पीड़ितों की जान बचाने के लिए अपनी ऑटो को एंबुलेंस में बदल दिया

हरजिंदर सिंह ने साउथ दिल्ली के सड़कों पर सैकड़ो लोगों कि मदद अपने ऑटो-एम्बुलेंस से कि है। वे जरुरत मंद यात्रीओं और रोगियों को हॉस्पिटल तक मुफ्त में छोड़ते है।

मानव कल्याण के लिये किया गया एक छोटा सा भी कार्य का असर दूसरो पर बहुत पड़ता है, जो भी इनके संपर्क में आते हैं वो कम से कम काफी बदल जाते हैं।

Harjindar singh Delhi Auto Ambulance helps needy people free of cost
Image Credit: Twitter

ऐसा ही एक मिसाल है दिल्ली के श्री हरजिंदर सिंह, जो कि पेशे से एक ऑटो ड्राईवर हैं। ये ट्रैफिक वार्डन भी रह चुके हैं। इन बुजुर्ग कि खास बात ये है कि ये अपने ऑटो का उपयोग लोगों को सकुशल घर तक छोड़ने के अलावा दुर्घटना में शिकार हुए लोगों को नजदीकी अस्पताल में छोड़ने के लिये भी करते हैं। इतना ही नहीं ये शुगर की दवा भी रोगियों को मुफ्त में देते हैं।

साउथ दिल्ली के सड़कों पर चलते हुए अभी तक अपने ऑटो-एम्बुलेंस से सैकड़ों लोगों कि जान बचाने में मदद की है। स्यवं बुजुर्ग होकर इनके इस सराहनीय कार्य से लोगों कि मानवता के लिये काम कर रहें हैं।

Image Credit: Twitter

हरजिंदरजी बताते हैं कि जब वे किसी यात्री को अस्पताल में छोड़ते है तो उन्हें ऐसा महसूस होता है कि उसकी दुख कि स्थिति थोड़ा सहज होता है, रोगी कि तकलीफ थोड़ी कम हो जाती है। वे ऐसे यात्री को सहायता कर अपने आप को धन्य समझते हैं।

आज के समय में ऐसी सोच हो गई है कि लोग दुसरे लोगों कि परवाह नहीं करते, गैर जिम्मेवार हो गए है। ऐसे समय में हरजिंदर का ऐसा सेवा करना काबिले तारीफ तो है हीं, साथ हीं अन्य लोगों को भी अधिक से अधिक जुड़कर ऐसे सहयोग की भावना रखनी चाहिए।

ऐसे ही कई नेक विचार वाले कार्य हम सुनते है, जब हमें मौका मिले तो अपनी दयालुता दिखाते हुए हमें भी सहयोग करना चाहिए ताकि एक बेहतर समाज में रह सके। हमारे समाज को ऐसे बहुत सारेलोगों कि जरुरत है।


सम्बंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

*

*

वायरल-न्यूज़

पोपुलर न्यूज़

  • Tokyo2020: ओलिंपिक हॉकी टेस्ट इवेंट 17 से शुरु, भारत मलेशिया से भिड़ेगा
  • मारुती सुजुकी S-Presso Mini SUV का काल्पनिक रेंडर इमेज
  • 90 सालों बाद ऋषिकेश का प्रसिद्ध ‘लक्ष्मण झूला’ बंद
  • बजाज पल्सर 125 काम दाम में स्टाइलिश बाइक जल्द होगा लांच
  • वॉयरल सच: स्कूल जाने के लिए बच्चों का प्लास्टिक बैग में नदी पर करने का